Home >> Business >> Ludhiana >> तीन-दिवसीय सीएफओएसई सफलतापूर्वक समापन



लुधियाना, 25 फरवरी, 2018: तीन-दिवसीय सीएफओएसई 2018 का रविवार को यहां सफलतापूर्वक समापन हो गया। पिछले तीन दिनों के दौरान पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी (पीएयू) में आयोजित इस एक्सपो में 1.5 लाख से अधिक लोगों ने विविध प्रकार की नवीनतम टैक्नोलॉजी का शानदार प्रदर्शन देखा। एवन साइक्लोग्रीन 2018 का आयोजन भी रविवार को ही किया गया था, जिसमें एक हजार से अधिक उत्साही लोगों ने भाग लिया। सुरिंदर बराड़, आयोजक, सीएफओएसई ने कहा, ‘यह देखना एक सुखद अनुभव है कि लुधियाना के लोग साइकिल इंडस्ट्री में इतनी अधिक दिलचस्पी लेते हैं। यह एक ऐसी इंडस्ट्री है जो आपके जीवन को एक बहुत ही महत्वपूर्ण तरीके से प्रभावित करती है।’

दो वर्शों में ई-रिक्षा बाजार ने बाजार पर मजबूत की पकड़
पर्यावरण फ्रैंडली ई-रिक्षा एवं वाहनों ने केवल दो वर्शों में अपनी पकड़ को मजबूत कर इस इंडस्ट्री को एक अलग स्वरूप दिया है। इसी श्रृंखला में अग्रणी वाई$एस$ इलैक्ट्रिक के कपिल कत्याल ने बताया कि प्रदर्षनी में सवा लाख से डेढ लाख तक यात्री ई-रिक्षा के चार नये माडल पेष किये हैं। लंबी दूरी व ज्यादा माईलेज के मद्देनजर लीथियम बैटरी युक्त 38 किलो वाली यह ई-रिक्षा 6 घंटे चार्ज करने पर 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफतार से 90 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।
----------------------
भारत में भी बनेंगे हाई तकनीक के साईकिल टयूब व ई रिक्षा किट
अंतरर्राश्ट्रीय बाजार की प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर घरेलु कम्पनियों ने भी हाई तकनीक पार्टस बनाने आरंभ कर दिये हैं। इसी श्रृंखला में एन$आर$जे$ इंटरप्राईजिस ने हाई तकनीक की स्टील स्ट्रिप से लेकर ई रिक्षा किट पार्टस को प्रदर्षित किया। कम्पनी के डायरैक्टर रघु सरीन ने बताया कि अत्याधुनिक डिजाईन एवं कलर्स में उपलबध यह उत्पाद विष्व बाजार के अनुरूप तैयार किये गये हैं।
----------------------
बच्चों को लुभा रहा है बीच लुमाला साईकिल
लुमाला श्रीलंका ने बच्चों किडस को लुभाने के माध्यम से बीच साईकिल लांच किया। 12 हजार की कीमत में किडस बीच लुमाला वर्तमान समय में अपने मोटे टायरों और आकर्शक लुक के कारण ग्राहकों के आकर्शण का केन्द्र बना हुआ है। कम्पनी के डायरैक्टर उपन्द्रि सिंह व षरणजीत सिंह ने बताया कि प्रदर्षनी में उन्होंने 40 अन्य मॉडल भी लांच किये हैं। 

 
Top